KlinicApp की होम कोरोना टेस्ट सर्विस शुरू, डॉक्टरी सलाह पर ही मिलेगी ये सेवा

कोरोना वायरस की टेस्टिंग के लिए सरकार लगातार प्राईवेट लैब्स की संख्या बढ़ाती जा रही है । अब तक कुल 47 प्राईवेट लैब्स को मंजूरी मिल चुकी है और आने वाले दिनों में इसके और बढ़ने की उम्मीद है । कुछ लैब्स तो कोरना की होम टेस्टिंग की सुविधा भी दे रहे हैं । देश में कोरोना के अबतक 35000 टेस्ट हो चुके हैं। सरककार की तरफ से 47 प्राइवेट लैब को जांच की मंजूरी दे दी गई है जिसमें से 10 प्राईवेट लैब महाराष्ट्र में, 8 प्राईवेट लैब दिल्ली में,7 प्राईवेट लैब तेलंगाना में, 4 प्राईवेट लैब तमिलनाडु में हैं। यहां जांच के लिए 4500 रुपये देने होंगे। दिल्ली के डॉ लाल पैथ लैब, SRL,डॉ डैंग, गंगा राम अस्पताल जैसे  लैब्स में ये सुविधा है। वहीं, मुंबई में Sir H.N. Reliance Foundation Hospital और Thyrocare जैसे लैब्स में ये सुविधा है।  इसके साथ ही KlinicApp की होम कोरोना टेस्ट सर्विस भी शुरू हो गई है। कंपनी ने मुंबई में होम कोरोना टेस्ट की ये सर्विस शुरू की है। KlinicApp होम कोरोना टेस्ट की कीमत 4500 रुपये है। डॉक्टरी सलाह पर ही KlinicApp की ये होम टेस्ट सर्विस दी जाएगी। KlinicApp कोरोना होम टेस्ट रिपोर्ट 48 घंटे में मिलेगी।

इस बीच देश में कोरोना पीड़ितों की संख्या लगातार बढ़ रही है और ये अब 1050  के पार निकल  गई है। अच्छी बात ये है कि नए मरीज बढ़ने की रफ्तार में कमी आ रही है।  महाराष्ट्र और केरल में कोविड-19 के 200 से ज्यादा मरीज मिले हैं। वहीं, दिल्ली में  72 मामले मिले हैं। करीब 100 मरीज रिकवर भी हुए हैं। अब तक इस वायरस से 29 लोगों की जान जा चुकी है। उधर खबर है कि aiimsदिल्ली  ट्रॉमा सेंटर की बिल्ड़िंग को covid 19 हॉस्पिटल में बदलेगा। गृह मंत्रालय ने की  कार्रवाई में Lockdown में ढ़ील देने के मामलें में  4 अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की गई है।

सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।